Wednesday, January 2, 2019

Kiwi Crush Mocktail - कीवी क्रश मोकटेल

https://yummyfoodbite.blogspot.com/

Kiwi Crush Mocktail - किवी क्रश मोकटेल 

कीवीक्रश मॉकटेल एक बहुत ही टेस्टी हेल्थी और एनर्जेटिक ड्रिंक है जो किसी भी उम्र के लोग पि सकते है और किड्स का फेवरिट ये ड्रिंक हम घर पे आसानी से बना सकते है, तो चलिए  देखते है ये ड्रिंक बनाने के लिए हमें किन किन चीजों की आवश्यकता होगी.  



आवश्यक सामग्री - Ingredients For Kiwi Crush Mocktail


कीवी - 1 नंग 
शुगर सिरप - 2 टेबल स्पून 
फुदीना के पत्ते ( mint leaves ) - 8-10  नंग 
लेमन स्लाइस - 3 - 4  
बरफ के टुकड़े (Ice cube) - 5-6 नंग
सोडा वोटर (chilled)

विधि - How To Make Kiwi Crush Mocktail

कीवी क्रश मॉकटेल बनाने के लिए सबसे पहले कीवी की छाल को निकाल दीजिये और उनको छोटे छोटे टुकड़ो में काट लीजिये. अब एक मिक्सचर जार में कीवी के टुकड़ो को डाल दीजिये।

अब उसमे 2 लेमन की स्लाइस और 5 - 6 फुदीना के पत्ते डाल दीजिये। अब उसमे 2 टेबल स्पून शुगर सिरप डाल कर सारे मिक्सचर को पीस (Grind ) लीजिये . 

अब इस मिक्सचर में 4 बर्फ के टुकड़े डाल कर के फिर से मिक्सचर में पीस लीजिये याद रहे की बर्फ के टुकड़ो को पूरी तरह पीसना नहीं है यानि की बर्फ का पानी नहीं बनना चाहिए और थोड़े दरदरे टुकड़े रहने चाहिए , इस से हमारे मॉकटेल का टेस्ट जो है वो बहुत ही बढ़िया बनेगा।

अब जिस ग्लास में हमें सर्व करना है वो ग्लास में पहले हम बर्फ का 1 टुकड़ा डालेंगे और अब उसमे 4 टेबल स्पून कीवी का मिक्सचर डाल देंगे जो हमने रेडी किया था अब उसमे सोडा वोटर डाल कर के मिक्स कर देंगे अगर आप सोडा वोटर की जगह सिर्फ वोटर का उपयोग करना चाहते है तो वो भी कर सकते है. 

अब आपका कीवी क्रश मॉकटेल रेडी है अब उसको ऊपर से लेमन की स्लाइस और फुदीना के पत्ते से गार्निश करे और चिल्ड चिल्ड सर्व करे. 

तो दोस्तों बहुत ही आसान तरीके से बनने वाला कीवी क्रश मॉकटेल घर पे बनाये और अपने अनुभव हमें कमेंट कर के बताये।

0 comments: